जम्मू एवं कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने के भारत के फ़ैसले के बाद पाकिस्तान किसी न किसी रूप में इस मुद्दे को ज़िंदा रखने की कोशिश कर रहा है। इसी सिलसिले में पाकिस्तानी सरकार ने कहा है कि आगामी शुक्रवार को पूरे पाकिस्तान में तीन मिनट तक लोग खड़े रहकर कश्मीरियों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित ख़बरों के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फ़िरदौस आशिक़ अवान ने यह जानकारी दी है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भी एक बयान जारी कर लोगों से इस मुहिम में शामिल होने का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें: कश्मीर बंद का 22वां दिन, प्रतिबंधों में ढील दी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफ़रीदी ने भी लोगों का आह्वान किया है कि वे प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की इस अपील को अपना पूरा समर्थन दें और शुक्रवार को मुहिम में शामिल हों।

रिपोर्ट के अनुसार, अवान ने यहां एक कार्यक्रम में लोगों से कहा कि वे प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के इस आह्वान में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी करें और ‘कश्मीर पर एकजुटता का मजबूत संदेश दुनिया को दें।’

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए अवान ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार) लोग तीन मिनट तक खड़े रहकर कश्मीरी अवाम के साथ अपनी एकजुटता दिखाएं। उन्होंने कहा कि घरों में, दफ़्तरों में, स्कूल-कॉलेजों में, हर जगह पर समाज के हर तबके के लोग इसे अंजाम दें।

अवान ने बताया कि खुद प्रधानमंत्री ख़ान अपने कार्यालय के बाहर प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। इसी तरह सभी प्रांतों के मुख्यमंत्री अपने-अपने इलाकों में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें: ट्रंप के साझेदार रहे भारतीय मूल के व्यवसायी दिनेश चावला चोरी में गिरफ़्तार

ये भी पढ़ें: स्टार्टअप्स के निवेशकों पर एंजेल टैक्स नहीं लगेगा : वित्तमंत्री

Leave a Reply