आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत सोमवार तक बढ़ा दी गई है। यह फ़ैसला शुक्रवार को यहां की एक अदालत ने किया। इस दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के. एम. नटराजन ने चिदंबरम की पांच और दिनों की हिरासत की मांग की। चिदंबरम की वर्तमान रिमांड शुक्रवार को समाप्त हो गई। नटराजन ने कहा कि आरोपी से व्यापक पूछताछ की गई है और इस जांच-पड़ताल को आगे जारी रखने के लिए और समय की आवश्यकता है।

चिदंबरम के वकील ने रिमांड अर्ज़ी का विरोध किया। लेकिन दोनों पक्षों को अवगत कराया गया कि अगर रिमांड आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी जाती है तो उस पर विचार सोमवार को ही किया जाएगा।

इस तरह न्यायाधीश ने चिदंबरम की सीबीआई हिरासत सोमवार तक बढ़ा दी।

सीबीआई ने चिदंबरम पर 2017 में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज किया था। उन पर 2007 में आईएनएक्स मीडिया को दिए गए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफ़आईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप है। उस समय चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे। सीबीआई द्वारा दर्ज एफ़आईआर के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी उनके खिलाफ़ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया का निजीकरण जल्द होगा : उड्डयन मंत्री पुरी

ये भी पढ़ें: उप्र में एक और स्मैक तस्कर महिला गिरफ़्तार

Leave a Reply