दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने बहुप्रतीक्षित फ़ोल्डेबल स्मार्टफ़ोन – गैलेक्सी फ़ोल्ड को दक्षिण कोरिया में 6 सितंबर को लांच किया जाएगा। समाचार पोर्टल जीएसएम एरेना की रिपोर्ट में कहा गया कि इस डिवाइस को पहले सितंबर के अंत में लांच किया जाना था, लेकिन कंपनी ने इसे पहले ही लांच करने का फ़ैसला किया है और सबसे पहले इसे दक्षिण कोरिया में लांच किया जाएगा।

सैमसंग डिस्प्ले के उपाध्यक्ष किम सियंग-चेओल ने हाल ही में पुष्टि की थी कि गैलेक्सी फ़ोल्ड की समस्या को दूर कर लिया गया है और जल्द ही इसे बाजार में उतारा जाएगा।

इस डिवाइस में 7.3 इंच का प्राइमरी फ़्लेक्सिबल एमोलेड डिस्प्ले और एक सेकेंडरी 4.6 इंच स्क्रीन है।

यह एक प्रीमियम स्मार्टफ़ोन है, जिसमें 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर एसओसी के साथ 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है।

इसके पिछले हिस्से में 16 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही इसमें सेल्फ़ी के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा है।

इस दौरान, हुआवेई के फ़ोल्डेबल स्मार्टफ़ोन मेट एक्स की लांचिंग में अभी और देर होने की संभावना है। चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज ने हाल ही में कहा गया कि इसे साल के अंत में लांच किया जाएगा।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें: 3 सितंबर को वनप्लस 7 सीरीज को मिलेगा एंड्रायड 10 अपडेट

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने लगाई भारतीय रुपये में सेंध, असुरक्षित हुआ 2000 का नोट

Leave a Reply